mp cm jari new alert

सूखे के हालत को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जारी किया बड़ा अलर्ट

पुरे प्रदेश में अभी गर्मी बड़ी हुई है | और गर्मी के कारण प्रदेश के किसानो की फसले तबाह होने लगी है | अभी सितंबर माह में भी मई जून जैसी गर्मी के हालात बने हुए है | लोग अभी घर में या दफ्तर में कूलर और एसी चलाकर ही लोग राहत महसूस कर रहे हैं। इस स्थिति से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी चिंतित हैं, उन्होंने भी गर्मी बढ़ने से बिजली की डिमांड बढ़ने और फसलों को बचाने के लिए पानी पर चिंता व्यक्त की है। 

mp me sukhe ke halat
  social whatsapp circle 512
WhatsApp Group
Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now

मुख्यमंत्री ने जारी किया अलर्ट

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बारिश नहीं होने से चिंतित है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हम सभी भगवान से प्रार्थना करें कि बारिश कर दें। मैं रात भर परेशान रहा क्योंकि पूरा अगस्त का महीना सूखा गया। सूखे के कारण बांध भी पूरे नहीं भरे और बिजली की डिमांड भी एकदम बढ़ी, क्योंकि फसलें अगर बचाना है तो पानी देना जरूरी है। आज तक कभी ऐसी डिमांड नहीं आई। हम अपनी तरफ से भरसक कोशिश कर रहे हैं कि चीजे ठीक रहें, लेकिन यह संकट की स्थिति है। 50 साल में सूखे का ऐसा संकट कभी नहीं आया। अभी भादौ चल रहा है। मैं भी भगवान से प्रार्थना करूंगा, आप भी प्रार्थना करें कि एक बार बारिश जरूर हो जाए। ताकि हम फसलें बचा सकें और बाकी व्यवस्थाएं भी ठीक चलती रहें।

यह भी पढ़े- मध्यप्रदेश की मंडिया रहेगी इतने दिन के लिए बंद , जाने कितने दिन बंद रहेगी मंडिया

बिजली की डिमांड बड़ी

प्रदेश के सभी किसान बधु सोयाबीन की फसल को नस्ट होने से बचाने के लिए सिचाई कर रहे है | जिससे बिजली की डिमांड एकदम से बढ़ने लगी है जिससे मध्यप्रदेश में लगातार बिजली की कटौती भी होने लगी है |

यह भी पड़े – जीरा के वायदा बाजारों में बड़ी तेजी,जानिए वायदा बाजार तेजी मंदी अपडेट

अन्य मित्रो को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *