March 1, 2024
nari samman yojna 2023

महिलाओ के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी अब नारी सम्मान योजना से भी मिलेंगे 1500 रूपये प्रति माह

Rate this post

मध्यप्रदेश सरकार की ओर से महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आई है। जी हां, अब महिलाओं को नारी सम्मान योजना के तहत हर महीने 1500 रुपए मिलेंगे। ये योजना मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा लाई गई है। आपको बता दें, जब से मध्यप्रदेश में कांग्रेस अपनी सरकार बनाने के लिए जोरों शोरों से प्रयास कर रही है। अब वहां पर महिलाओं के लिए काफी काम हो रहा है। महिलाओं के लिए अलग अलग योजनाएं निकाली जा रही है। वहीं फिलहाल महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा नारी सम्मान योजना निकाला गया है। इसके तहत महिलाओं के बैंक अकाउंट में पैसे भेज जाएंगे। इसकी जानकारी पूर्व मुख्यमंत्री के द्वारा ट्विटर के माध्यम से दी गई है।

यह भी पढ़े – Gold Silver Rate – आज के सोना चांदी भाव 09 अगस्त 2023

सीधे खाते में जायेगे पैसे

कुछ समय पहले शिवराज चौहान के द्वारा लाडली बहना योजना की जरूरत की गई थी। इसमें सभी महिलाओं को 2 हजार रुपए किश्तों में दी जाती थी। अब नारी सम्मान योजना के तहत महिलाओं को कई सारी बेनिफिट मिलने वाली है। इसके लिए कांग्रेस सरकार ने रणनीति को तैयार किया है, इसमें महिलाओं के बैंक अकाउंट में 1500 और 500 रुपए किश्तों में दिया जायेगा। इससे महिलाएं आसानी से गैस सिलेंडर खरीद सकेंगी। ये योजना महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए लाया गया है। इस योजना के बाद पूर्ण मुख्यमंत्री कमलनाथ जी जनता से कई सारे वादे भी कर रहे हैं। वहीं महिलाओं को सशक्त बनाने के प्रयास में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं, जनताओं से बात चित कर रहे हे और उनसे कई वादे भी कर रहे हे

इन वादों को कर रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

कांग्रेस अपनी सरकार मध्यप्रदेश में लाने के लिए जोरों शोरों से तैयारी कर रही है। इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी जानता से बात चीत कर रहे हैं। वहीं कई सारे वादे भी कर रहे हैं। इतना ही नही, कई सारी योजनाएं भी बनाई है और कई आगामी योजनाओं के विषय में उन्हें बताया भी है। इसमें हाल ही में उन्होंने नारी सम्मान योजना भी बनाया है, इसके तहत महिलाओं को सिलेंडर के लिए हर महीने 1500 रुपए खाते में दिए जायेंगे। इतना ही नहीं, 100 यूनिट बिजली फ्री देने का भी वादा किया जा रहा हैं। इसके साथ ही उन्होंने 200 यूनिट बिजली माफ का भी आश्वासन दिया है। ये सब योजनाएं जनताओं की काफी मदद कर रही है। इतना ही नहीं, इन सभी योजनाओं का लाभ भी उन्हें काफी मिल रहा है।

यह भी पड़े – Neemuch Mandi Bhav – आज का नीमच मंडी भाव

नारी सम्मान योजना क्या है?

इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को प्रतिमाह 1500 दिए जायेंगे। आपको बता दें, इस योजना का उद्देश्य महिलाओं के समृद्धि, सशक्तिकरण और समाज में समानता को प्रोत्साहित करना है। इस योजना के तहत विभिन्न संक्रमण से ग्रसित क्षेत्रों में महिला शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, आत्मनिर्भरता आदि के क्षेत्रों में महिलाओं को सहायता प्रदान की जाती है।

नारी सम्मान योजना का लक्ष्य क्या है?

नारी सम्मान योजना का मुख्य लक्ष्य महिलाओं को शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य, रोजगार और आत्मनिर्भरता बनाना है।

join whatsaap group – mandi rate today

अन्य मित्रो को शेयर करे

Shubham Rathor

I am Shubham Rathor From Madhya Pradesh, This Website I am Providing Kisan News And Mandi Bhav Releted Helpfull Information

View all posts by Shubham Rathor →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *